Wednesday, December 22, 2010

डीजे के कैंप कोर्ट में दो सौ अर्जियों पर सुनवाई

अररिया, विसं: माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूर्णिया यूके लाल दूसरे दिन बुधवार को भी अररिया की अदालत में कैंप कोर्ट किये। जहां अब तक करीब दो सौ जमानत अर्जियों समेत अन्य मामलों की सुनवाई की गयी।
बहुत अर्से बाद माननीय जिला न्यायाधीश पूर्णिया द्वारा लगातार दो दिन तक अररिया में कैंप करने को लेकर न्यार्थीगण काफी उत्साहित रहे। वहीं मंगलवार के बाद बुधवार को भी कैंप कोर्ट करने के कारण अदालत प्रांगण का नजारा अलग सा दिखा। एक ओर दूर-दराज से पहुंचे मुवक्किलगण से परिसर में रौनक छायी रही, वहीं अधिवक्तागण भी अपने द्वारा दायर मामलों के निष्पादन को ले काफी तत्पर दिखे।
जानकारी के अनुसार माननीय जिला न्यायाधीश पूर्णिया में मंगलवार को करीब डेढ़ सौ जमानत अर्जी अग्रिम जमानत अर्जी समेत अन्य दायर मामले की सुनवाई की तो पुन: बुधवार को भी करीब सौ विभिन्न मामलों की एक-एक कर सुनवाई करते रहे। न्यायाधीश कक्ष जहां वकीलों से भरा रहा, वहीं प्रांगण में न्यायार्थिगण घंटों जमे रहकर अपने मामले के पारित आदेश की प्रतिक्षारत रहे।
उधर, गांव मुहल्ल्े से अदालत पहुंचे अनेकों न्यायार्थिगण के मुंह से अनायास यह पूछने का सिलसिला रहा कि वकील साहब अररिया में जिला जज साहब कोर्ट अब काम करे लगले की। परंतु जब उन्हें माननीय जिला जज द्वारा यहां कैंप कोर्ट करने की बात सामने आया तो वे कुछ क्षण खामोश हो गये।
विदित हो कि पूर्णिया के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को अररिया में कैंप कोर्ट किये थे तथा कई मामलों से संबंधित जमानत अर्जी, एबीपी आदि की सुनवाई की थी।

0 comments:

Post a Comment