Wednesday, December 22, 2010

दो काउंटर होने से ग्राहकों को हो रही परेशानी



रानीगंज (अररिया) : स्टेट बैंक की रानीगंज शाखा में लेन-देन के लिए मात्र दो काउन्टर रहने से ग्राहकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। काउन्टर पर ग्राहकों की भीड़ देख कई बुजुर्ग ग्राहक लौटकर चले जाते हैं। वहीं शाखा प्रबंधक स्टाफों की कमी बता कर ग्राहकों को इंतजार करने की सलाह देते रहें हैं।
मात्र छ:माह पूर्व आरंभ हुए स्टेट बैंक रानीगंज शाखा में लगभग 15 हजार ग्राहक हैं जो स्थानीय किसी भी बैंकों के ग्राहकों की तुलना में काफी अधिक है। बैंक के खुलते ही परिसर में ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारे लग जाती है। बलदेव सिंह नामक वृद्ध ग्राहक ने परिसर में जमा भीड़ से परेशान होकर बताया कि इस शाखा में खाता अप टू डेट कराने में घंटों समय लग जाता है। वहीं नये खाता खोलने वालों को भी रोज लंबी कतार रहती है। इस संबंध में शाखा प्रबंधक राम प्रवेश मोची बताते हैं कि क्षेत्र के काफी सारे लोग रोजी-रोजगार के लिए बाहर जाते रहते हैं तथा अपने परिजनों को पैसे बैंक के माध्यम से हीं भेजते हैं सो ऐसे ग्राहकों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। उन्होंने जल्द ही लेन-देन एवं अन्य विविध कार्य के लिए अन्य काउन्टर लगाये जायेंगे। इस अवसर पर बैंक अधिकारी एवं कैशियर रवि कुमार आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment