Friday, December 24, 2010

विवाहिता की हत्या कर शव जलाया, नौ पर नामजद प्राथमिकी

पलासी(अररिया),निसं: प्रखंड क्षेत्र के चौरी गांव में ससुराल वालों द्वारा घरेलू विवाद को लेकर पुत्रवधु की मारपीट कर हत्या कर शव जला देने का एक मामला प्रकाश में आया है।
इस बाबत मृतका(शकुन्तला देवी) के पिता किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ थानान्तर्गत चरघरिया गांव निवासी किशन लाल मालाकर ने पलासी थाना में दामाद सुरवन मालाकार सहित नौ व्यक्तियों के एक नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। घटना बीते 29 अगस्त की बतायी गयी है।
दर्ज प्राथमिकी में सूचक ने कहा है कि उनकी पुत्री शकुन्तला देवी की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व पलासी प्रखंड के चौरी गांव निवासी सुरवन मालाकार के साथ हुई थी। इसक्रम में 29 अगस्त 2010 को ससुराल वालों ने घरेलू विवाद को लेकर उनकी पुत्री को मारपीट कर हत्या कर दी। तत्पश्चात उनके शव को भी जला दिया। सूचना पाकर जब वह चौरी गांव पहुंचा। जहां ग्रामीण पंचायती में बच्चों के नाम से जमीन रजिस्ट्री की बात हुई थी। किंतु अब वे लोग बच्चों (मृतका) के नाम से रजिस्ट्री करने से मुकर गये हैं। बाध्य होकर मृतका के पिता ने पलासी थाना में न्याय गुहार लगायी है। इस संबंध में थानाध्यक्ष आर.बी. सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है।

0 comments:

Post a Comment