Saturday, May 5, 2012

जाली नोट व हथियार के साथ पूर्व मुखिया गिरफ्तार


फारबिसगंज(अररिया) : अररिया पुलिस की स्पेशल टीम ने गुरूवार को 7500 रुपये के जाली नोट, 16 कारतूस व दो देसी पिस्टल के साथ फारबिसगंज के कुशमाहा पंचायत के एक पूर्व मुखिया अशफाक आलम को गिरफ्तार किया है। एसपी शिवदीप लांडे ने कहा कि अशफाक क्षेत्र में जाली नोटों के कारोबार का किंग पिन है। बांग्लादेश से होकर पश्चिम बंगाल, किशनगंज, नेपाल के रास्ते सीमांचल में जाली नोटों का बड़ा कारोबारी गिरोह काम कर रहा है।
पुलिस को पूर्व मुखिया के पास भारी संख्या में जाली नोट होने की गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना पर शहर के दल्लु टोला स्थित उसके घर पर छापेमारी की गई। वहां से 7500 रुपये के जाली नोट, 16 कारतूस व दो देसी पिस्टल बरामद हुआ। इसके अलावा अमेरिका मेड महीन बुरादे से भरी छोटी-छोटी संदिग्ध आठ सील पैक शीशी तथा दस रुपये का एक अधकट्टी नोट भी मिला है। पुलिस बरामद सामानों की जांच कर रही है। साथ ही पूर्व मुखिया के नाम लिखी एक पर्ची भी बरामद हुई है, जिसमें कहा गया है कि 'मुखिया जी आपके भतीजे अफरोज व पिंटू खान को दस लाख रुपये के नोटों की खेप पूर्व में भेजी जा चुकी है, जिसका पेमेंट हो चुका है और अब अगली खेप के लिए नोटों का सेंपल भेज रहा हूं।'
एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि जाली नोटों की बड़ी खेप की आपूर्ति के लिए जाली नोटों का नमूना अशफाक के पास भेजा गया था। डिलीवरी के लिए दस रुपये के नोट की अधकट्टी का उपयोग किया जा रहा था, जबकि बुरादा से भरी शीशी संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ मालूम पड़ती है, जिसकी जांच चल रही है। बरामद जाली नोटों में एक हजार के तीन नोट, पांच सौ के आठ नोट तथा एक सौ के पांच नोट शामिल हैं। संदिग्ध शीशी पर प्वाइंट ट्रिपिंग मेटेरियल सेफर कंपनी मेड इन यूएसए लिखा है। इसके अलावा उस पर ग्रेड 190 साइज तथा 0.6 एमएम भी लिखा है। स्पेशल टीम के एसआई राजन तथा उनकी टीम को एसपी ने पुरस्कृत करने की भी घोषणा की।

0 comments:

Post a Comment