Tuesday, May 1, 2012

शिक्षा वक्त की जरूरत: मौ.मुश्ताक


फारबिसगंज (अररिया) : रविवार को भाग कोहेलिया पंचायत स्थित मियां हाट कसाबपुरा के मदरसा दारूल उलूम अबु अबु हुरैरा के प्रांगण में एक दिवसीय जलासा सिरतुन्नवी का आयोजन किया गया। इस जलसे का मुख्यवक्ता मालदा, प. बंगाल के हजरत मौलाना मुश्ताक अहमद काशमी एवं उत्तर प्रदेश के मौलाना दिलावर हुसैन नदवी, मौलाना कमरूज्जमा, मौलाना इसहाक, मौलाना इमामूलहक साहब, मौलाना मुबारक हुसैन, मौलाना अब्दुल मतीन सहित यूपी, बंगाल, झारखंड एवं नेपाल के कई उलेमा एवं शायर मौजूद थे।
जलसा को संबोधित करते हुए मौलाना मुश्ताक अहमद ने बताया कि शिक्षा वर्तमान समय की मांग है। इसलिए दुनयावी शिक्षा के साथ लोगों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को दीनी को पढ़कर अपने फर्ज को समझे और खुदा के बताए रास्ते पर चल सके। वही हजरत मौलाना दिलावर हुसैन साहब ने अपने संबोधन में कहा कि कुरआन हर इंसान के लिए एक पैगाम है और प्रेम तथा भाईचारा का संदेश है।
जलसे में प्रमुख रूप से मदरसा के अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया दिलशाद अहमद, सवि अब्दुल कुद्दुस, मो. शाहिद, मो. जलीला, वसीम अंसारी, मुमताज आलम गुड्डू, खरोच चंद लाल मंडल, राकेश पूर्वे सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment