Wednesday, December 15, 2010

पारिवारिक कलह से तंग युवक ने किया आत्मदाह

फारबिसगंज(अररिया),जासं: फारबिसगंज थाना क्षेत्र के कुढ़ैली गांव में मंगलवार की रात पारिवारिक कलह से एक युवक ने आत्मदाह कर ली। करीब 17 वर्षीय महादलित परिवार का गरीब युवक अगहन ऋषिदेव अपने घर के सदस्यों के साथ मारपीट करने के बाद खेत में जाकर शरीर पर तेल डाल लिया और खुद को आग के हवाले कर लिया। जहां उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। परिजनों के अनुसार अगहन ऋषिदेव मानसिक रूप से विक्षिप्त था और बात बात पर घर में मां बाप तथा अपनी भाभी के साथ मारपीट करता था। इधर घटना की सूचना मिलने पर फारबिसगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक के शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की। शव को अंत्य परीक्षण के लिए बुधवार को अररिया भेज दिया।
पुलिस ने बताया कि कुढैली गांव निवासी बीजल ऋषिदेव के चार पुत्रों में से एक अगहन ऋषिदेव काफी गुस्सैल और मानसिक रूप से विक्षिप्त था, जो शराब के नशे में परिजनों के साथ मारपीट करता रहता था। मंगलवार की रात को भी उसने मां बाप तथा भाभी के साथ मारपीट की और खेत में जाकर शरीर पर किरासन तेल डाल कर स्वयं को आग के हवाले कर दिया। वहां पुआल भी रखा हुआ था। ग्रामीणों ने आग बुझा कर युवक को बचाने का प्रयास किया। लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। घटना के बाद बस्ती के सभी लोग रात को ही डर से भाग खड़े हुए।
पिता के द्वारा बेटे के शराब पीने पर आये दिन फटकार लगायी जाती थी। लेकिन युवक नशा छोड़ने के बदले पिता से झगड़ा करता रहता था। बेटे की मौत से मां बाप का रो रोकर हाल बुरा है।

0 comments:

Post a Comment